फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

बेड पर प्रदर्शन करने से पहले न खाएँ ये 6 आहार ,शादी शुदा लोग जरूर पढ़े

आहार ना केवल स्वास्थ के लिए ज़रूरी है बल्कि सेक्स क्षमता को बढ़ाने मे भी आहार की महत्वपुर्ण भूमिका होती है। जिस तरह से प्रजंन क्षमता को बढ़ाने वाले आहार होते है ठीक वैसे ही कुछ खाद्या पदार्थ ऐसे भी है जिनका सेवन यौन संबंध बनाना से पूर्वा किया जाए तो कम्मेचा बढ़ाने की बजाये घट जाती है।

इसका असर आपकी पौरुष क्षमता पर भी बहुत पड़ता है। तो अगर आप शादी शुदा है और सेक्स को लेकर परेशान रहते है तो आइए जानते है ऐसे आहार जिनका आपको सेक्स के पहले सेवन नही करना चाहिए।

1. रेड मीट ना खाए (Avoid Red Meat Before Sex)

रेड मीट को सेक्स संबंध बनाने से पूर्व नही खाना चाहिए। यह बहुत भारी होता है और इसे खाने के बाद आप आलस महसूस करते है। यानी खाने के बाद आपकी कम्मेचा की भावना कम हो जाती है। इसलिए यौन संबंध बनाने से पूर्व इस आहार का सेवन करने से बचना चाहिए।

2. एनर्जी ड्रिंक ना पिए (Avoid Energy Drink Before Sex)

एनर्जी ड्रिंक पीकर पार्ट्नर को खुश करने की ग़लतफहमी बिल्कुल ना पाले। एनर्जी ड्रिंक पीने से आप उर्जावान ज़रूर महसूस करते है लेकिन उसमे अच्छी मात्रा में आर्टिफिशियल शुगर होती है जो शरीर में सेक्स हॉर्मोने का लेवल कम करती है। इससे बेहतर है की आप घर पर बने फलो का जूस ले जिसमे शुगर लेवल कम हो और उर्जा बरकरार रहे।

3. आल्कोहॉल ना पिए (Avoid Alcohol Before Sex)

आल्कोहॉल के सेवन से शरीर के सेक्स हॉर्मोने को नुकसान पहुचता है और सेक्स पॉवर भी कम होती है। आल्कोहॉल अधिक पीने वाले पुरुष में टेस्टॉस्टरोन का लेवल कम होता है जिसका अधिक प्रभाव उनके सेक्स जीवन पर पड़ता है। इसलिए यौन संबंध से पूर्व शराब का सेवन करने से बचे।

4. पेपरमिंट ना खाए (Avoid Mint Before Sex)

पुदीने के फ्लेवर वाले पेपर्मिंट चूयिंग गम या माउथ फ्रेशनेर आपकी साँस की बदबू ज़रूर हटा सकते है लेकिन सेक्स के पहले इनका सेवन घाटे का सौदा हो सकता है क्योंकि इससे असिडिटी हो सकती है। अगर आप साँस की बदबू से छुटकारा पाना चाहते है तो पेपर्मिंट की बजाये हर्बल चाय पिए, जिससे आपकी सेक्स performance पर विपरीत प्रभाव नही पड़ता है।

5. पनीर खाने से बचे (Avoid Cottage Cheese Before Sex)

पनीर विटामिन और प्रोटीन से भरपूर होता है, और यह लोगो को बहुत पसंद आता है, लेकिन यदि आप एक रोमांटिक डेट पर है तो इसे खाने से परहेज करे, क्योंकि यह आपकी सेक्स क्षमता को प्रभावित कर सकते है। यह आपकी कम्मेचा को प्रभावित कर सकता है।

6. डिब्बा बंद भोजन ना खाए (Avoid Packaged Food Before Sex)

डिब्बा बंद भोजन में सोडियम अधिक मात्रा में होता है जो ना शरीर के पाचन तंत्र को नुकसान पहुँचाता है और सेक्स हॉर्मोने को भी घटाता है। इसलिए ऐसे आहार का सेवन यौन संबंध बनाने से पूर्व ना करे।

7. बीन्स यानी फलिया (Avoid Beans Before Sex)

बीन्स स्वास्थ के लिए बहुत फयदेमंद माना जाता है, इसमे फाइबर और प्रोटीन भरपूर मात्र में होते है। लेकिन इसमे शुगर भी होता है जिसका सेवन करने से आपके पेट में गॅस बन सकती है और पेट फूल भी सकता है। इसलिए सेक्स से पूर्व इसे ना खाए।

8. लहसुन ना खाए (Avoid Garlic Before Sex)

लहसुन पाचन के लिए बहुत फयदेमंद है, लेकिन सेक्स से पूर्व इसका सेवन आपकी कम्मेचा को कम कर सकता है। लहसुन में स्टार्च होता है, जिसके सेवन से पेट में सूजन और गॅस की समस्या हो सकती है। इसके अलावा इसकी गंध बहुत तीखी होती है, जो आपके पार्ट्नर को विचलित कर सकती है।

9. टोफू ना खाए (Avoid Tofu Before Sex)

टोफू का सेवन सेक्स से पूर्व नही करना चाहिए। टोफू estrogen के लेवल को बढ़ाता है। यदि शरीर में estrogen की मात्रा अधिक हो जाए तो महिलाओ और पुरुषो में कम्मेचा की भावना का असर होता है। इसलिए सेक्स से पूर्व टोफू खाने से बचे।

आपने जाने ऐसे आहार जिनको सेक्स के पूर्व कभी भी नही खाना चाहिए। इससे आपकी सेक्स क्षमता कम होती है। ध्यान में रखकर इन खाद्या पदार्थ के सेवन से बचे।

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..