फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

दांतो के लिए संजीवनी है डॉ नुस्खे नीम आयल

Dr.Nuskhe neem oil buy on : www.ayurvedastreet.com

नीम का तेल नीम के बीज और नीम के फल से निकाला जाता है। यह नीम का तेल हल्के भूरे रंग, कड़वा स्वाद और सल्फर की तरह गंध वाला होता है है। इसमे से सल्फर की तरह बदबू आती है,क्योकि इस नीम के तेल मे उच्च मात्रा में सल्फर होता है। नीम के तेल के कई फायदे हैं।

दांतो के लिए संजीवनी है डॉ नुस्खे नीम आयल

हम कई दांतों की सुरक्षा वाले उत्पादों में नीम को पाते है क्योंकि इसमें बेक्टीरिया को खत्म करने की शक्ति होती है । यह मसूड़े की सुजन, दांत की सडन और कैंसर के घावों को कम करने में भी मदद करता है, इतना ही नही नीम से तैयार टूथपेस्ट के साथ साथ इससे बनी चाय भी दांत की समस्याओ का इलाज़ करने के लिए अद्भुत काम करती है। आज भी भारत में कई लोग नीम की डंडी का टूथपेस्ट के रूप में इस्तेमाल करते है।दांतों के लिये नीम का तेल मसूड़े की सुजन और दांत की सडन का दूर करने का काम करता है।

पीले दांत सफ़ेद करने के लिए डॉ नुस्खे नीम आयल

मुस्कान की सुंदरता पीले दाँतों से कम हो जाती है|मुंह के देखभाल करने वाले उत्पादों में नीम का तेल का इस्तेमाल नीम के गुण के कारण किया जाता है। दाँतों का पीलापन होने की कई वजह हो सकती हैं| बढती उम्र, वंशानुगत कारण, अनुचित दंत स्वच्छता, चाय और कॉफी का ज्यादा सेवन, तंबाकू और सिगरेट के अत्यधिक उपभोग दाँतों के पीले होने का कारण हो सकते हैं|

सांसो की दुर्गंध से बचने के लिए डॉ नुस्खे नीम आयल

साँसों की बदबू, मुँह की दुर्गंध एक काफी गंभीर समस्या है और ताज़ी साँसों के लिए आपको थोड़ा जतन करने की ज़रुरत है। अगर आप किसी सामाजिक कार्यक्रम या पार्टी में गए हुए हैं और आपकी साँसों से बदबू आ रही है तो यह आपके लिए काफी शर्मनाक हो सकता है। ऐसे समय में आपको डॉ नुस्खे नीम आयल की आवश्यकता होगी जिनसे आप अपने साँसों की ताज़गी को बनाए रख सकें।

नीम तेल के सौंदर्य लाभ

आपने नीम के कई गुणों के बारे में सुना होगा, जिनमें रूखे बालों और मुहांसों से इलाज से लेकर शरीर में जीवाणुओं के प्रभाव को कम कने का उपचार भी शामिल है। नीम से प्राप्त तेल आपको सौन्दर्य भी प्रदान करता है। यह प्राकृतिक तत्व कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं से लड़ने में हमारी सहायता करता है और त्वचा को अन्दर से शुद्ध बनाता है। नीम के अंश का प्रयोग कई सौन्दर्य उत्पादों में भी महिलाओं को प्राकृतिक रूप से सुन्दरता प्रदान करने के लिए किया जाता है। नीम में एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल (anti bacterial, anti fungal) तथा जलनरोधी गुण होते हैं जो संक्रमण को दूर करते हैं तथा आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को काफी मज़बूत बनाते हैं। यह एक प्राकृतिक उत्पाद है जिसके कोई साइड इफेक्ट्स (side effects) नहीं होते हैं और ऐसा कोई रसायन भी इनमें मौजूद नहीं होता है, जो आपकी त्वचा और बालों को हानि पहुंचा सके।

आप इस तेल को घर पर मंगवा सकतें हैं. फ्री डिलीवरी के लियें आर्डर करें…www.ayurvedastreet.com

Free health tips on whatsapp : 9654860649

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..