फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

पुरुषों को महान बनाने के 4 ग्रूमिंग टिप्स

पुरुषों में महिलाओं की तुलना में ज्यादा पसीना आता है, अधिकतर मामलों में यह उनके हार्मोन्स के कारण होता है। यदि आप नियमित रूप से वर्क आउट करते हैं तो आपकी पसीने की ग्रंथियां ज्यादा काम करती हैं जिससे शरीर से पसीने की बदबू आने लगती है।

लेकिन ये सच है कि पसीने में फेरोमोन्स होता है जो कि विपरीत सेक्स को आकर्षित करते हैं, यह भी सच है कि यदि आपके शरीर पर पसीना ज्यादा आता है तो बैक्टीरिया ज्यादा पैदा है जिससे शरीर से बदबू आती है और त्वचा पर खुजली चलती है। बहुत से लोग पहले से जानते हैं कि परफ्यूम्स और डियोडरेंट इस्तेमाल करने से शरीर से बदबू नहीं आती है। फिर भी, कुछ ऐसे टिप्स हैं जिनसे आपमें प्राकृतिक रूप से अच्छी खुशबू आती है। आइये इनके बारे में पढ़ते हैं।

1. बैक्टीरियारोधी साबुन इस्तेमाल करें: बैक्टीरियारोधी साबुन से नहाने से शरीर के बैक्टीरिया मर जाते हैं और पसीना कम बनता है जिससे शरीर से बदबू नहीं आती है।

2. सूती कपड़े पहनें: सूती टी शर्ट या शर्ट पसीने को जल्दी सोख लेते हैं और आपकी काँखें फ्रेश रहती हैं, और बदबू पैदा नहीं होती है।

3. अपने अंडरआर्म को साफ रखें: महिलाओं की तुलना में पुरुष काँखों के बाल ज्यादा बड़े रखते हैं जिससे बदबू आती है। इसलिए दिन में दो या तीन बार काँखों को साफ करें।

4. जुराबें रोजाना बदलें: जुराब की एक ही जोड़ी को रोजाना पहनने से भी शरीर से बदबू आती है। अपने जुराबों को नियमित रूप से धोएँ और रोजाना जुराब बदलें।

यह भी पढ़े: कोहनी पर कालापन है तो आजमाएं यह उपाय

कृपया इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा व्हाट्सप्प और फेसबुक पर शेयर कीजिये….

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..