फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

यौन क्षमता में वृद्धि करे अजवाइन का रस

अजवाइन के खनिजों से बना है, विटामिन और पोषक तत्वों है कि पूरी तरह से संतुलित कर रहे हैं. अजवाइन के पत्ते विटामिन ए के बहुत सारे है, जबकि उपजी विटामिन B1 में अमीर हैं, बी 2, बी-6, विटामिन सी, फोलिक एसिड, कैल्शियम, मैग्नीशियम, लोहा, सोडियम और आवश्यक अमीनो एसिड. खाते में उल्लेखित उपयोग नियमित रूप से अजवाइन का रस ले रही, यह एक अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करने शरीर के पीएच संतुलन. अजवाइन आवश्यक तेलों संयंत्र हार्मोन है कि भी इस संयंत्र का हिस्सा हैं से आता है और एक मजबूत और विशिष्ट गंध है. इन अवयवों तंत्रिका तंत्र पर एक लाभदायक प्रभाव है.

यह ध्यान दें कि सोडियम अजवाइन में नमक में इस से पूरी तरह से अलग है के लिए महत्वपूर्ण है, आप सभी पोषक तत्वों और खनिज संसाधन खो. यह अघुलनशील यौगिकों और अधिक मोटा होना धमनियों और नसों के कारण हो सकते हैं शामिल. नमक के विपरीत, अजवाइन सोडियम के जैविक स्रोत शामिल हैं, शरीर के लिए पोषक तत्वों की आपूर्ति करने के लिए आप की अनुमति, कक्षों की निर्जलीकरण से बचने.

कैंसर के खिलाफ एक प्रभावी सेनानी साबित हुई अजवाइन. इसमें कई तत्वों है कि को रोकने और कैंसर कोशिकाओं के विकास को रोकने के लिए मदद. इसके अलावा, इन यौगिकों के उत्पादन prostaglandins, जो कैंसर कोशिकाओं के विकास को प्रोत्साहित के ब्लॉक. इसके अलावा, अजवाइन में तत्व शरीर की कोशिकाओं में मुक्त कण का प्रभाव कम कर देता है, उद्भव और के प्रसार की रोकथाम पेट के कैंसर और पेट.

अजवाइन के रसायनों में से एक (phthalate) यह खराब कोलेस्ट्रॉल के उन्मूलन में प्रभावी होना सिद्ध किया है, तो यह पित्त एसिड का स्राव बढ़ जाता है, कि शरीर कोलेस्ट्रॉल लाता है.

अजवाइन का रस फाइबर कब्ज दूर करने के लिए बहुत मदद की हो सकते हैं जो शामिल हैं, चूंकि यह आंतों peristalsis को उत्तेजित करता है. इसके अलावा, अजवाइन का रस द्वारा कृत्रिम जुलाब का उपयोग के कारण आंत में तनाव कम कर देता है.

पोटेशियम और सोडियम में अजवाइन की उपस्थिति के कारण, अपने रस पीने मूत्र उत्पादन शरीर से अधिक तरल पदार्थ के उन्मूलन को बढ़ावा देने के द्वारा बढ़ा सकते हैं. इस रास्ते में, अपने Detox बाहर ले.

अजवाइन के घटक, ऑक्सी-एसिटिलीन, यह हो सकता है के संक्रमण पर काबू पाने में महान लाभ के, विशेष रूप से अस्थमा और ब्रोंकाइटिस, ड्रॉप, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और रुमेटी गठिया. इसके अलावा, Luteolin भी अजवाइन में पाया, यह सड़क है कि करने के लिए मस्तिष्क की सूजन की ओर जाता है रोकता है.

चीनी चिकित्सा में दिखाया गया है कि अजवाइन रक्तचाप कम कर देता है. इसके घटकों में से एक (halide) रक्त वाहिकाओं को आराम, एक चिकनी रक्त प्रवाह प्रदान करने। अगर वहाँ एक समस्या है रक्त दबाव के साथ कम, अजवाइन का रस रक्तचाप को कम नहीं कर सकते हैं, क्योंकि डर के बिना पी सकते हैं.

अजवाइन अनिद्रा के उपचार में इस्तेमाल किया जा सकता, मैग्नीशियम की एक बड़ी मात्रा के कारण, यह लोगों में एक आराम और शांत प्रभाव पड़ता है, उपलब्ध कराने के एक शांतिपूर्ण नींद.

अजवाइन का रस का सेवन एक दिन में कई बार मिठाई cravings को कम करने में मदद करता है, जो अंततः वजन घटाने के लिए सुराग. यह देखते हुए कि एक उत्कृष्ट Detox अजवाइन का रस है, पेय पदार्थ में मूत्राशय और पित्त पत्थरों को तोड़ने और अपनी पुनरावृत्ति को रोकने कर सकते हैं. इसके अलावा, अजवाइन का रस यौन क्षमता की वृद्धि पर एक अनुकूल प्रभाव है सकते हैं, यौन इच्छा की तीव्रता संतुलन के बाद से.

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..