फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

शुगर के मरीजो के लिए अमृत है इन्द्र्जों, बिना पढ़े मत छोड़ना

शुगर शुगर शुगर – आज हर घर में इसका मरीज है, कारण क्या है, कारण है हमारी दिनचर्या में परिवर्तन और दूसरा बड़ा कारण है हमारे भोजन में घुस चुकी अशुधियाँ, जिनको हमने तो शुद्ध किया नहीं और आने वाली पीढ़ी को भी यही सौगात देकर मर जाना चाहते हैं तांकि वो भी हमारी तरह डॉक्टरों के चक्कर लगाते रहें. चलिए ये एक अलग विषय है बात करना का. आज हम आपको बताने जा रहें हैं शुगर के लिए आसान उपाय. जिसे एक बार तो हर मरीज को अपनाकर देखना चाहिए.

दोस्तों आज शुगर रोग मानवता के लिए एक नासूर बन गया है एलोपैथी में हजारों रुपए की दवाएं लोग खाते खाते थके जा रहें हैं पुरुष हो या स्त्री दोनों में यह रोग बहुतयात से पाया जाता है. ऐसे में सबसे तीव्र और अनूठे इस शुगर नाशक महायोग को एक बार ज़रूर प्रयोग करें. आइये जाने  इस  प्रयोग के बारे में.

इस योग के लिए ज़रूरी सामान.

इन्द्रजो कडवा 250 ग्राम.

बादाम 250 ग्राम.

भुने हुए चने 250 ग्राम.

इन्द्र्जों दो प्रकार के होते हैं, पहला है इन्द्र्जों शीरी और दूसरा है इन्द्र्जों तलख या कड़वा, आपको इन्द्र्जों तलख लेना है, जिसका चित्र इस पोस्ट के ऊपर दिखाया गया है, और बाकी सामान आपको किसी भी पंसारी से मिल जायेगा. बादाम लेते समय ध्यान देवें के बादाम अच्छे लेवें, ये भी आज कल कई तरह के आते हैं, किसी किसी में से तो पहले ही तेल निकाल लिया जाता है. बहुत गड़बड़झाला चल रहा है दुनिया में. कभी कभी अच्छे से अच्छे प्रयोग से रिजल्ट ना मिलना इसके पीछे भी मिलावट या कम गुणवत्ता का सामन ये कारण होता है. भूने हुए चने लेने में ये सावधानी रखनी है के ये छिलके वाले लेने हैं.

इस योग की. यह प्रयोग बेहद चमत्कारी है और अनेकों रोगियों पर आजमाया गया है. आप इस नुस्खे के रिजल्ट का अंदाजा यूं लगा सकते हैं कि अगर इसको उसकी मात्रा से ज्यादा लिया जाए तो शुगर इसके सेवन से लो होने लगती है बादाम को इस वजह से शामिल किया

इन्द्र्जों से शुगर का घरेलु नुस्खा बनाने और सेवन की विधि.

तीनों चीजों को अलग अलग कूट लीजिये, थोडा दरदरा पावडर बनाए और कांच के जार में रख लें और खाने के बाद एक चाय वाला चम्मच एक दिन में केवल एक बार खाएं सादे जल से. अगर आप दोस्तों में से कोई शुगर रोग से ग्रस्त हो तो स्वयं इस योग का सेवन कर नया जीवन पायेगा.

अगर कोई आपका अपना शुगर रोगी है तो उसे यह योग शेयर करके नया जीवन गिफ्ट में दीजिए सभी दोस्तों से अनुरोध है कि यह पोस्ट रुकनी नहीं चाहिए, सोशल मीडिया पर इसको वायरल की तरह फैला दीजिये. अधिक से अधिक लोगों को यह योग मालूम हो जाना चाहिये.

ये प्रयोग किन रोगियों पर कामयाब होगा.

ये प्रयोग उन रोगियों पर बेहद असर करेगा जिनको इन्सुलिन नहीं लगती हो, अगर इन्सुलिन लग रही होगी, उन रोगियों पर ये नुस्खा अधिक कारगार नहीं होगा.

Health टिप्स ‪#‎फेसबुक‬ पर पाने के लिए नीचे दिए हुए Group 👏🙏👏को ‪#‎Join‬👉 करें https://www.facebook.com/groups/ayurvedictips

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..