फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

जन्म तिथि से जाने कितना रोमांटिक है आपका पार्टनर

नंबर का अंक शास्त्र में अपना महत्व माना गया है. यह नंबर व्यक्ति के अंग्रेजी नाम में आने वाले वोवेल्स के आधार पर निकाला जाता है. इस हर्ट नंबर से व्यक्ति के चरित्र चित्रण का तो पता चलता ही है लेकिन साथ ही उसके रोमांस तथा प्रेम संबंधो के बारे में भी पता चलता है.

अंक एक और दो के रोमांस की विशेषताएँ | Characteristic of Romance for heart number 1 and 2

आपका हर्ट नंबर एक होने से आप गहरे प्यार की अभिव्यक्ति रखते हैं लेकिन आपका अहंकर आपके प्रेम की अभिव्यक्ति पर अंकुश लगाता है. आपका स्वाभिमान आड़े आने से इच्छाएँ मन में ही दबी रहती है और आप स्वयं को सीमित कर लेते हैं. इसका परिणाम यह होता है कि आप अपनी प्रेमाभिव्यक्ति को छिपाने का क्रोध अपने परिवार पर निरंकुश शासन कर निकालते हैं.

अंक दो वाले बहुत ही मधुर और साथ निभाने वाले होते हैं. आपका हर्ट नंबर दो होने से आप बिना किसी के प्रेम के नहीं रह पाते हैं और प्रेम संबंध जरुर स्थापित करते हैं. आप बहुत ही प्यारे, सहायता करने वाले साथी सिद्ध होते हैं. अपनी प्रेमिका का प्रेम पाने के लिए अपनी इच्छाओ का भी बलिदान करने को तैयार रहते हैं.

अंक तीन और चार के जातको की विशेषताएँ | Characteristics of people with heart number 3 and 4

अंक तीन के प्रभाव से आप स्वभाव से ही रोमांटिक हो सकते हैं. आपकी अपनी यह गहरी इच्छा होती है कि  प्रेमी से प्यार के बदले बराबर का ही प्यार मिले. यदि कोई आपका अफेयर टूट गया तब आप उसे कभी माफ नहीं कर पाते हैं और ना ही आप कभी अपने प्यार को भूल ही पाते हैं.

अंक चार के प्रभाव से आप प्रेम संबंधो में ईमानदार और भरोसेमंद व्यक्ति होगें. आप प्रेम संबंधो में रोमांस को स्थायित्व से कम महत्व दे सकते हैं अर्थात आप अपने प्रेम संबंधो में बदलाव नहीं चाहेगे. आप चाहेगे कि आपका एक बार जो प्रेम शुरु हुआ है वह टिका रहे और सुरक्षित रहे. आप चाहेगे कि आपका प्रेमी आपकी जिम्मेदारियों को कंधे से कंधा मिलाकर बांट सके.

अंक पांच और छ: के व्यक्तियो की विशेषताएँ | Characteristic of People with heart number 5 and 6

आपका हर्ट नंबर पांच होने से आप पर बुध का प्रभाव रहेगा और इस कारण आपको अपने प्रेमी के साथ शरीरिक संबंध बनाने में ज्यादा रुचि रह सकती है बाजय इसके की प्रेम संबंधो में स्थिरता बनी रहे. आप स्थायित्व, शादी अथवा घर बसाने के चक्कर में नहीं पड़ना चाहेगें. आपको प्रेम संबंधो में बदलाव पसंद है इस कारण किसी एक साथ बहुत लम्बे समय तक आपके संबंध निभ नहीं पाते हैं.

अंक छ: के प्रभाव से आप अपने प्रेम संबंधो को विवाह में बदलना चाहेगें. आप अपने प्रेमी के साथ घर बसाने की इच्छा रखेगें. आप प्रेम संबंधो के लिए एक आदर्श व्यक्ति हैं. आप अपनी इच्छाओ का बलिदान करते हुए सदा ही अपने प्रेमी की भावनाओ को सर्वोपरि रखेगें.

अंक सात और आठ के व्यक्तियों की विशेषताएँ | Characteristic of People with heart number 7 and 8

अंक सात के प्रभाव से आप अपने प्रेमी में कुछ खास बाते ढूंढने की कोशिश करते हैं. प्रेम संबंधी मामलो में आप अपने प्रेमी को लेकर कुछ विशेष बाते ढूंढते हैं और यह खास बाते जब तक किसी में ना दिखाई दे तब तक आप प्रेम संबंध स्थापित ही नहीं करते हैं. आप अपने प्रेमी को अपना अच्छा मित्र मानते हुए उसमें पूर्णता अर्थात उसमें सभी विशेषताओ का समावेश पाने का प्रयास करेगें. सच्चा साथी मिलने पर आप उसके प्यार में दिल की गहराईयो तक उतर जाते हैं.

अंक आठ के परिणामस्वरुप आप अत्यधिक भौतिकतावादी होते हैं अर्थात आप सुविधा संपन्नता पर ज्यादा ध्यान देते हैं. भौतिकवादी होने से आप गहरे प्यार से अनजान या प्यार की ओर से लापरवाह रहते हैं. आप चाहते है कि आपका प्रेमी अत्यधिक महत्वाकांक्षी हो और जो कमियाँ आपके भीतर हैं वह आपके प्रेमी में ना हो.

अंक नौ, ग्यारह और बाईस के व्यक्तियो की विशेषताएँ | Characteristic of People with heart number 9, 11 and 22

अंक नौ के व्यक्ति रोमांस संबंधी मामलो में अपनी गहरी छाप छोड़ने वाले तथा करुणा से भरे होते हैं. आप प्रेम तो करना चाहेगे लेकिन आप प्रेम संबंधो में लापरवाही कर सकते हैं अर्थात आप अपने प्यार को कई बार नजर अंदाज भी कर सकते हैं. आपके नजर अंदाज करने या लापरवाही बरतने के कारण आप अपने प्यार को खो भी सकते हैं. यदि आप चाहते हैं कि यह प्रेम संबंध लम्बी अवधि तक बने रहे तब आपको अपने साथी की ओर भी ध्यान देना चाहिए.

अंक ग्यारह के प्रभाव से आप परोपकारी होगे और अपने सार्वभौमिक विचारो से आप अपने प्रेम संबंधो में नित नए रंग भरेगे. आपका प्रेमी भी यदि दार्शनिक विचार वाला या धार्मिक विचारधारा वाला होगा तभी आपके प्रेम संबंध सफल होगें अर्थात आप तभी उसके साथ विवाह करेगें.

अंक बाईस के प्रभाव से आप उच्च विचारो वाले जागरुक व्यक्ति को ही अपना प्रेमी बनाएंगे क्योकि यह अंक कार्मिक माना गया है. आप अपने प्रेमी से यह भी आशा रख सकते है कि वह आपके साथ मानव विकास में सहयोगी बने. जब आपका प्रेमी विश्व कल्याण में आपका सहयोग करेगा तभी आप उसके साथ स्थाई संबंध बनाकर रहने की इच्छा जाहिर कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:  नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष आदि समस्यायो के बेहद साधारण घरेलू नुस्खे

सेक्स हेल्थ टिप्स पाने के लिए फेसबुक ग्रुप भी ज्वाइन करें  facebook.com/groups/ayurvedictips

कृपया सभी इस पोस्ट को फेसबुक और व्हाट्सप्प पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें …..

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..