फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

कैंसर और पाचन क्रिया को सुधारने में रामबाण हैं कोम्बुचा

Kombucha पेय है कि हाल ही में पश्चिमी समाजों का ध्यान प्राप्त किया है एक है, सुदूर पूर्व में दो से अधिक सदियों के लिए जाना जाता है, जबकि. यह प्राचीन चीनी बुलाया “अमर स्वास्थ्य अमृत से”.

इस पेय की चाय मीठा किया जाता है एक कोलोन सहजीवी बैक्टीरिया और yeasts के साथ किण्वित. कॉलोनी कहा जाता है “माँ”, तब से करने में सक्षम है खेलना है खुद को ही और भी कहा जाता है आप कर रहे हैं “कवक”, क्योंकि यह एक जैसा होता है और अक्सर लोगों को यह एक कवक के साथ भ्रमित.

सदी की पहली छमाही के दौरान 20, जर्मनी और रूस में वैज्ञानिकों ने Kombucha पर व्यापक शोध किया, कैंसर की दर में वृद्धि करने के लिए एक जवाब ढूँढ़ने की कोशिश कर. रूस देश के पूरे क्षेत्रों के कैंसर के लिए प्रतिरक्षा लग रहा था कि, और यह तथ्य यह है कि Kombucha की एक बड़ी मात्रा की खपत के साथ जुड़ा हो सकता है कि खोजने के लिए हैरान थे, यह कहा जाता था “चाय kvass”.

Kombucha के दशक में केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में पहुंचे 1990, और है कि जब इस पेय के बारे में पहला अध्ययन पश्चिम दुनिया में iniciaron है. हालांकि, उन अध्ययनों कुछ थे और अनुसंधान करने के लिए अधिक से अधिक योगदान Kombucha का उन्हें लाभ में से उन्हें जर्मन और रूसी में पुराने अध्ययन के अनुवाद में बनाए रखा है. दुर्भाग्य से, यह है, शायद उस का बनाया करने के लिए इसे चाहिए दवा उद्योग अनुसंधान कि कोई लाभ नहीं करने के लिए यह लाना होगा की कुछ में निवेश करने में नहीं दिलचस्पी थी, क्योंकि एक Kombucha पेय घर पर द्वारा एक बहुत कम लागत बनाया जा सकता है.

एक Detox के लिए उत्कृष्ट पेय Kombucha है, यह जिगर और कैंसर की रोकथाम के कामकाज के लिए महत्वपूर्ण है. यह है क्योंकि यह एंजाइम और एसिड होता है जो शरीर से विषाक्त पदार्थों को निष्कासित करने की क्षमता है में समृद्ध है.

Glucaric एसिड की एक उच्च स्तरीय Kombucha की एक और महत्वपूर्ण विशेषता है, कि को रोकने और कैंसर से लड़ने के लिए दिखाया गया है. अलेक्जेंडर Solzhenitsyn, प्रसिद्ध रूसी असंतुष्ट और नोबेल पुरस्कार विजेता, उन्होंने अपनी आत्मकथा में कहते हैं, Kombucha के नियमित खपत उसके पेट के कैंसर के इलाज ने उसकी जान बचाई. यहां तक कि रोनाल्ड रीगन इसे में उसकी कैंसर के प्रसार को रोकने के लिए इस्तेमाल किया 1987 (में मर गया 2004).

Kombucha Glucosamine शामिल हैं, वे इलाज के लिए और गठिया को रोकने के लिए उपयोग किए जाते हैं. वे कि उपास्थि की संरचना को बरकरार रखता है और गठिया दर्द relieves श्लेष hyaluronic एसिड के स्तर में वृद्धि, जिस तरह के ड्रग्स विरोधी भड़काऊ के लिए स्टेरॉयड नहीं समान.

Kombucha भी एक प्रोबायोटिक पेय है, जिसका अर्थ है कि यह पाचन को सुधारता है और कैंडिडा combats. यह भी उल्लेख किया है कि आप fibromyalgia के लक्षणों से लड़ने, चिंता और अवसाद.

उनकी उत्कृष्ट एंटीऑक्सिडेंट क्षमताओं करने के लिए धन्यवाद, Kombucha प्रतिरक्षाविज्ञानी प्रणाली में सुधार और ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है.

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..