फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

भाटा रोग (गर्ड) को दूर करने के प्राकर्तिक तरीके

गर्ड एसिडिटी के लिए खड़ा है, एक बेहद दर्दनाक और असहज स्थिति।. अनुमान बताते कि लगभग 45 वयस्कों का प्रतिशत इस रोग से ग्रस्त. यह रोग भी बच्चों को प्रभावित करता है. गर्ड एक बच्चे को प्रभावित करता है, तो आप नाटकीय रूप से अपने अंगों को नुकसान पहुंचा और बाद के जीवन में कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं.

विभिन्न उपचार Gerd के उपचार में काफी कुशल थे. आप Gerd के साथ का निदान कर रहे हैं, तो आपके पास दो विकल्प हैं. उनमें से एक अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित पारंपरिक दवाओं के लिए जाने के लिए है. इस समस्या से निपटने में एक प्राकृतिक तरीके के लिए प्रयास करने के लिए एक और विकल्प है.

आप ध्यान से सभी उपचार के विकल्प पर विचार करना चाहिए. कृपया एक पेशेवर औषधि माहिर से परामर्श, प्राकृतिक चिकित्सक और पोषण. डाक्टर भी कुछ जड़ी बूटी है कि मदद कर सकते हैं सिफारिश कर सकते हैं. यह एक विकल्प बनाने के लिए और एक नियमित आधार पर ही मदद करने के लिए निर्देशों का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण है. साहस और दृढ़ता नहीं खोना है. कि आज है बेहतर उपचार विकल्प है कि अपने माता-पिता था खाते में रखना चाहिए.

इंटरनेट GERD के बारे में जानकारी का एक बहुत प्रदान कर सकते हैं. लक्षण पर अधिक जानकारी, कुछ दवाओं और जो भी GERD से ग्रस्त अन्य लोगों को पता करने के लिए मिल के साइड इफेक्ट. यह पता है कि वे अपने दर्द के साथ अकेले नहीं कर रहे हैं करने के लिए महत्वपूर्ण है. चूंकि आप जो जानता है कि अपने मन और शरीर रहे हैं, तुम में से जो Gerd के इलाज के लिए जड़ी बूटी या शास्त्रीय दवाओं का उपयोग करने के लिए कि क्या तय करने के लिए है है.

प्राकृतिक उपचार महान हैं, लेकिन आप उनके साथ रोगी हो सकता है क्योंकि इसे बनाने के लिए समय लेता है है काम. कभी कभी यह जो एक तुम्हारे लिए सबसे अच्छा काम करता है देखने के लिए विभिन्न जड़ी बूटियों का परीक्षण करने के लिए महत्वपूर्ण है. सेब साइडर सिरका जठरांत्र संबंधी मार्ग में फायदेमंद है और Gerd के लक्षणों से छुटकारा पाने में मदद हो सकता है. यह अन्य जड़ी बूटियों के साथ लिया, तो और भी अधिक लाभप्रद है. बस एप्पल साइडर सिरका कार्बनिक सेब और पानी के साथ बनाया मिश्रण है और कई बार एक दिन इस औषधि के सेवन. यदि आप जोड़ें प्राकृतिक शहद यह भी हो सकता है एक बेहतर सकारात्मक प्रभाव.

सेब अपने दैनिक आहार के लिए जोड़ें. वे अपने पेट पर बेहद फायदेमंद होते हैं. Acidophilus तत्काल एसिड भाटा के साथ कई लोगों की मदद की.

वसा रहित दूध या यहां तक कि पानी का एक गिलास पीने हर दो घंटे जलने की भावनाओं को राहत. प्रभाव में वृद्धि करने के लिए पानी के लिए जोड़ा जा सकता है जीरा. यहां तक कि वेनिला आइस क्रीम खाने पेट में जलन से छुटकारा कर सकते हैं. अदरक की जड़ अपने सलाद को जोड़ें, पाचन में सुधार. आप रूट अदरक और शहद का मिश्रण कर सकते हैं और यह एक मिठाई के बजाय का उपयोग करें.

मुसब्बर वेरा का रस सुबह खाली पेट पर लिया, तो आंतों पर एक शांत प्रभाव है सकते हैं. आप अपने खाने की आदतों को बदलने चाहिए. मसालेदार खाद्य पदार्थ नहीं खाने या नहीं वांछित, यह लक्षण बदतर कर देगा. खट्टे फल से बचने, शीतल पेय, शराब, तंबाकू, प्यारा, आदि. खाने में फाइबर से भरपूर खाद्य पदार्थ, आंतों को साफ और उन से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने.

यह जो GERD से ग्रस्त अन्य लोगों के साथ अनुभवों का आदान-प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है. हर कोई एक योजना है कि आपके जीवन को बदल सकते हैं और मदद से आप अपने रोग पर काबू पाने की सिफारिश कर सकते हैं.

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..