फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..

जी हाँ यौवन शक्ति के लिए अखरोट का आयुर्वेदिक उपाय

अखरोट खाने के फायदे

पुरूषों में कभी-कभी संतानोत्पादक शक्ति ( virility) की क्षमता घट जाती है। यह  क्षमता कई कारणों से कम होती है, जैसे- बढ़ती उम्र, खराब जीवनशैली आदि। लेकिन  शुक्राणु की संख्या कम  होना भी मूल कारणों में माना जाता है। लेकिन अखरोट के द्वारा आप इस कमी से निजात पा सकते हैं। अखरोट में एमिनो एसिड आरजीनीन होता है जो वीर्यकोष (testicle) में शुक्राणु की संख्या को बढ़ाने में मदद करता है। इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड्स का गुण लिंग (penis) में रक्त के प्रवाह को उन्नत करने में मदद करता है। इसलिए अखरोट खाकर न सिर्फ इस सेक्स समस्या से निजात पा सकते हैं बल्कि स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं के लिए भी यह लाभकारी होता है।

 शुक्राणु की गुणवत्ता बढ़ाये रोजाना 2.5 औंस यानी करीब 75 ग्राम अखरोट रोजाना खाने से स्वस्थ युवा पुरुषों के शुक्राणुओं की गुणवत्ता में सुधार होता है। यूसीएल के शोधकर्ताओं का कहना है रोजाना अखरोट का पर्याप्त सेवन करने से 21 से 35 वर्ष की आयु के पुरुषों के शुक्राणुओं में अध‍िक जीवनशक्ति और गतिशीलता आती है।  

अखरोट की गिरी 50 ग्राम, छुहारे 40 ग्राम और बिनौले की मींगी 10 ग्राम एक साथ कूटकर थोड़े से घी में भूनकर बराबर मात्रा में मिश्री मिलाकर रखें, इसमें से 25 ग्राम प्रतिदिन सेवन करने से प्रमेह में लाभ होता है। ध्यान रहे कि इसके सेवन के समय दूध न पीयें।

नपुंसकता और शुक्राणु की कमी से परेशान उपचार के लिए रोज़ाना १ चम्मच डॉ.नुस्खे अश्वगंधा पाउडर (Dr.Nuskhe Ashwgandha Powder) १ गिलास दूध के साथ 2 खजूर उबाल के पिए| Dr.nuskhe Ashwgandha Powder आर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और पाएं फ्री होम डिलीवरी http://www.ayurvedastreet.com/product/dr-nuskhe-ashwagandha-powder-best-in-india/

Free ayurvedic health tips for whatsapp +91 7557283370

फ्री फेसबुक अपडेट्स के लिए अभी लाइक करें..